How to Make Passport Size Photo in Photoshop - ID Card Make

How to Make Passport Size Photo in Photoshop - ID Card Make प्लीज सब्सक्राइब एंड प्रेस द बेल आइकन फॉर मोर कंटेंट हेलो एवरीवन नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई वीडियो पर दोस्तों आज के इस वीडियो के अंदर मैं आप.

How to Make Passport Size Photo in Photoshop

लोगों को सिखाऊंगा इस टाइप का एक इमेजेस है दोस्तों देख सकते हैं बेसिकली ये इमेजेस यहां पर आप लोग देख सकते हैं ये इमेजेस का कितना बुरा क्वालिटी यानी कि लो क्वालिटी के अंदर ये.

इमेजेस से इस इमेजेस को मैं किस तरीके से इसको सबसे पहले हाई क्वालिटी इमेज बनाऊंगा और इसको दोस्तों किस तरीके से प्रिंटेबल पासवर्ड साइज फोटो किस तरीके से बनाऊंगा वो सब कुछ प्रोसेस आज के इस वीडियो के.

अंदर बताने वाला हूं तो दोस्तों वीडियो पर आप बने रहिए अंत तक तो सबसे पहले दोस्तों आपको क्या करना है यह वाले इमेजेस को आपको एक वेबसाइट के हेल्प से इसको इमेज को लो क्वालिटी से हाई क्वालिटी के अंदर कन्वर्ट.

करना है तो उसके लिए दोस्तों आपको जाना है google2 क्लिक करने के बाद आपको दोस्तों एक नाम सर्च करना है दोस्तों इमेज एनहांसर इस तरीके से यह नाम आपको यहां पर टाइप करना है इमेज एन हैंसर करने के बाद आपको.

दोस्तों सबसे वाला फर्स्ट वाला वेबसाइट आप लोग देख सकते हैं यहां पर कट फ जस्ट यहां पर आपको क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको जो भी इमेजेस से उस इमेजेस को यहां पर आपको अपलोड कर देना है जैसे कि.

दोस्तों मेरे पास ये वाला इमेजेस है इसको यहां पर मैं इस तरीके कसे अपलोड करना अपलोड करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर यह वाला पूरा क्वालिटी का इमेजेस आप लोग देख सकते हो कितना प्यारा क्वालिटी.

के अंदर आ चुका है अब आपको इसको क्या करना है यहां पर फ्री डाउनलोड के ऊपर में क्लिक करना है जेपीसी के अंदर क्लिक करना है आपको यहां पर इमेज क्वालिटी 100% कर देना है उसके बाद दोस्तों यहां पर डाउनलोड के.

ऊपर में क्लिक करना है डाउनलोड के ऊपर में क्लिक करने के बाद यहां पर डाउनलोड हो चुका है अब आपको फिर से इसी डाउनलोड इमेजेस को आपको यहां पर अपलोड करना है तो दोस्तों देख सकते हो क्वालिटी तो एक बार.

यहां पर ठीक-ठाक आया है अब आपको दो दोस्तों और एक बार करोगे तो आपको यहां पर और ज्यादा क्वालिटी देखने को मिलेगा तो दोस्तों यहां पर मैं अपलोड इमेज के अंदर क्लिक करते इस टाइम दोस्तों डाउनलोड के.

अंदर है ये वाला अभी यहां पर डाउनलोड हो गया यहां पर डाउनलोड के अंदर रह चुका है जस्ट इसका यहां पर ओपन करना है क्लिक करते हुए ओपन करना है ओपन करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं यहां पर फिर से अपलोड होना.

स्टार्ट हो चुका है अपलोड होने के बाद देख सकते हो दोस्तों पहला वाला क्वालिटी और दूसरा वाला क्वालिटी आप लोग देख सकते हो और भी ज्यादा बेहतरीन क्वालिटी के अंदर इमेज आ चुका है आप लोग देख सकते हो फर्स्ट.

    वाला क्वालिटी यहां पर है दूसरा वाला - ID Card Make

    क्वालिटी यहां पर है जस्ट इसको क्या करना है फ्री डाउनलोड जेपीजी और 100% जस्ट डाउनलोड डाउनलोड करने के बाद दोस्तों देख सकते हैं यहां पर डाउनलोड हो चुका है अब.

    आपको दोस्तों क्या करना है ये वाला डाउनलोड को जस्ट यहां पर इसे रख दूंगा और दोस्तों यहां पर इमेज जस्ट रोटेट कैनवास और एल ब्रिटी यहां पर आपको क्लिक करना है जस्ट क्लिक करने के.

    बाद जस्ट आपको ओके कर देना है ओके करने के बाद दोस्तों इमेज यहां पर सीधा हो चुका है जस्ट आपको क्या करना है अब आपको यहां पर मर्कू टूल के अंदर क्लिक करते है इस तरीके से इमेजेस को यहां पर सेलेक्ट करना है.

    सेलेक्ट करने के बाद दोस्तों सिंपली आपको क्या करना है इमेज के अंदर जाकर और आपको सिंपली यहां पर क्रॉप टूल के अंदर क्लिक करते क्रॉप के अंदर क्लिक करते इसको क्रॉप कर देना है क्रॉप करने के बाद दोस्तों.

    सबसे पहले इसको बैकग्राउंड आपको रिमूव करना है बैकग्राउंड रिमूव करने के लिए जस्ट आपको क्या करना है सिंपल सा प्रोसेस अप्लाई करना है सिंपली पेन टूल के अंदर क्लिक करना है यहां पर आप लोग देख सकते हो.

    पेन टूल के अंदर क्लिक करने के बाद अब आपको दोस्तों यहां से आपको पेन टूल से कट आउट करना स्टार्ट करना है दोस्तों देख सकते हैं यहां से मैं इस तरीके से कट आउट करना चाहूंगा उससे पहले दोस्तों आपको यहां.

    पर यह वाला पाथ के अंदर क्लिक करना है जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते रबर बैंड ओपन करना है जस्ट आपको यहां से कटिंग करना है मिस्टेक बा है दोस्तों ल्ट कंट्रोल जड से आपको अनडू कर देना है दोस्तों देख सकते.

    हैं यहां पर मैं इजी तरीके से कट आउट कर रहा हूं आप लोग ध्यान से देखिए थोड़ा सा जूम कर आपको यहां पर कट आउट कर देना है तो दोस्तों देख सकते हो यहां पर मैं इस तरीके से कट आउट करते इसको यहां पर एड.

    जस्टली सेट कर रहा हूं सेट करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कंपलीटली यहां पर कट आउट हो चुका है सिंपली क्या करना है राइट क्लिक करते हैं मैक सिलेक्शन के अंदर आपको यहां पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने.

    के बाद जस्ट ओके अब आपको दोस्तों यहां पर

    क्या करना है डबल क्लिक करते बैकग्राउंड का अनलॉक करना है जस्ट आपको डबल क्लिक करते ओके करना है ओके करने के बाद दोस्तों जस्ट आपको यहां पर मार्क्स बटन के ऊपर में.

    क्लिक कर देना है मार्क्सस बटन के ऊपर में क्लिक करने के बाद इस तरीके से बैकग्राउंड यहां पर रिमूव हो चुका है रिमूव होने के बाद दोस्तों अब आपको जो भी कलर पसंद है यहां से दोस्तों आपको सॉलिड कलर के ऊप में.

    क्लिक करते हुए कलर आपको जो भी पसंद है इस तरीके से फिल अप करते हुए यूज़ कर सकते हो डार्क ब्लू वगैरह इस तरीके का कलर आपको पसंद है तो यहां पर क्लिक करते हु ओके करते हुए इस तरीके से ड्रैग करते हुए यहां.

    पर नीचे कर देना है नीचे करने के बाद दोस्तों देख सकते हो कंप्लीट यहां पर इमेजेस आ चुका है जस्ट आपको इस इमेजेस के अंदर क्लिक करते हुए यहां पर आपको थोड़ा सा कॉलर ग्रेड वगैरह करना है सिंपली.

    कंट्रोल एल करते हुए थोड़ा सा आपको यहां पर हाईलाइट यानी कि थोड़ा सा वाइट वगैरह हाइलाइटर वगैरह इस तरीके से निकालते हुए इस तरीके से कॉलर ग्रेड वगैरह करते हुए यूज़ करना है जस्ट कंट्रोल m करते हुए.

    थोड़ा सा आपको यहां पर इस तरीके से ब्राइट इमेजेस का ब्राइट कर देना है ताकि इस तरीके से आपको यहां पर देखने को मिले तो यहां पर इतना तक यहां पर कंपलीटली काम हो चुका है अब आपको दोस्तों इस दोनों ही लेयर.

    को कंट्रोल e करते हुए मर्ज करना है मर्ज करने के बाद सिंपली आपको पासवर्ड साइज शोटो बनाने के लिए क्रॉप टूल के अंदर ध्यान से देखिए क्रॉप टूल के अंदर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करने के बाद आपको.

    हाइट और वेट मैनेज करना है इसके लिए सबसे पहले यहां पर जो भी हाइट वेट लगा है इसको क्लियर करना है क्लियर करने के बाद दोस्तों वेट के अंदर जाकर 1.1 इंचे और दोस्तों यहां पर हाइट 1.35 इंचे और.

    दोस्तों यहां पर रेजोल्यूशन 300 रखते इस तरीके से एंटर करते हुए यहां पर आपको क्रॉप करना है दोस्तों देख सकते हैं हाइट ट इतना ही रखना है 1.1 इंचे और 1.35 इंचे जस्ट इस तरीके से आपको यहां पर क्रॉप करना.

    है क्रॉप करने के बाद थोड़ा सा ऊपर नीचे करते इस तरीके से मैनेज करते यहां पर आपको सेलेक्ट करना है एंटर करना है एंटर करने के बाद कंप्लीट यहां पर क्रॉप हो चुका है अब आपको दोस्तों क्या करना है कंट्रोल ए.

    करते हुए कंप्लीट सेलेक्ट करना है कंट्रोल स करते हुए कॉपी करना है कंट्रोल ए करते हुए न्यू पेज लेना है दोस्तों कंट्रोल एन करते हुए यहां पर आपको प्रीसेट के ऊपर में आकर आपको यहां पर फोटोज वाले सेक्शन के.

    ऊपर में क्लिक करते हुए यहां पर आपको साइज देना है 4 आ का साइज यानी कि प्रिंटेबल साइज ही दोस्तों यहां पर 4r होता है तो दोस्तों इस तरीके से प्रोटेक्ट यहां पर आपको क्लिक करते हुए 4 स का पेज देना है.

    जस्ट इसको क्लिक करते हुए ओके करना है ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो पेज रेडी होकर आ चुका है अब आपको क्या करना है इसको कंट्रोल v करना है अब आगे मैंने यहां पर कंट्रोल सी से कॉपी किया था अभी मैं यहां.

    पर कंट्रोल v से पेस्ट करूंगा पेस्ट करने के दोस्तों देख सकते हो फोटोज यहां पर आ चुका है अब आपको दोस्तों इसको यहां पर थोड़ा सा बॉर्डर बनाना है उसके लिए दोस्तों आपको एडिट के ऊपर में जाकर इस.

    ट्रॉप वाले ऑप्शन के ऊपर में आपको क्लिक करते हुए यहां पर आपको साइज जाना है बॉर्डर साइज जैसे कि फोर दे रहा हूं मैं फोर देने के बाद दोस्तों यहां पर कलर आपको ब्लैक कलर चूज करना है यहां पर आप लोग देख.

    सकते हो तो मैंने ब्लैक कलर चूज किया है ओके करना है ओके करने के बाद सिंपली यहां पर भी ओके कर देना है ओके करने के बाद दोस्तों देख सकते हो यहां पर बोर्डर कंपलीटली लॉक कर आ चुका है अब आपको.

    दोस्तों इसको यहां पर इस तरीके से सेट करते हुए सिंपली इसको कॉपी करने के लिए कीबोर्ड का ऑल्ट शिफ्ट होल्ड करने इस तरीके से कॉपी करना है ऑल्ट शिफ्ट होल्ड करते हु इस तरीके से कॉपी करना है और.

    दोस्तों आप लोग देख सकते हो यहां पर तीन लेयर आ चुका है जस्ट इसको कंट्रोल शिफ्ट होल्ड करते हुए इसको लेयर को सेलेक्ट करना है और कंट्रोल e करना है दोस्तों मर्ज करना है कंट्रोल e से मर्ज होता है या फिर.

    आपको राइट क्लिक करते हुए यहां पर मर्ज लिर का ऑप्शन है जस्ट आपको यहां पर क्लिक करते हु मर्ज कर देना है मर्ज करने के बाद इसके मैनेज करते हुए ऑल्ट और शिफ्ट होल्ड करते हुए फिर से कॉपी करना है फिर से ल्ट.

    और शिफ्ट होल्ड करते हुए फिर से कॉपी करना है ऑल्ट और शिफ्ट ल्ड करते हुए फिर से कॉपी करते थोड़ा सा नीचे करते थोड़ा सा आपको यहां पर मैनेज वगैरह करने के लिए इस तरीके से मैनेज वगैरह करते हुए ठीक ठक.

    यहां पर रख सकते हो थोड़ा सा इसको मैं डाउन करूंगा थोड़ा सा इसको भी डाउन करते हुए इस तरीके से रखते हुए सभी लेयर को सेलेक्ट करते थोड़ा सा नीचे करते इस तरीके से रख दूंगा दोस्तों देख सकते हो कंप्लीट.

    यहां पर पासपोर्ट साइज फोटो बनकर तैयार हो चुका है सिंपली आप लोग देख सकते हो जितना भी 12 पासपोर्ट साइज फोटो इजी तरीके से यहां पर क्रिएट होकर आ चुका है दोस्तों मोबाइल से क्लिक हुआ फोटोस को इस तरीके से.

    मैंने कंपलीटली पासवर्ड साइज फोटो बनाकर आपको दिखा चुका हूं जस्ट इसको प्रिंट करने के लिए आपको जस्ट फाइल के ऊपर में जाकर प्रिंट वाले सेक्शन के ऊपर में क्लिक करते हुए जस्ट आपको यहां पर सेटअप वगैरह करते.

    हुए जो भी पेज का है आपका प्रिंटर का नेम है वगैरह सेट करते हुए आपको यहां पर साइज 4 आर का देकर सब कुछ करते हुए जस्ट आपको प्रिंट कर देना है प्रिंट करने के बाद दोस्तों देख सकते हो ये आपको इजली प्रिंट.

    होकर देखने को मिलेगा इसका आपको इजली कट आउट करते हुए जहां पर इसको शेयर करना चाहते हो तो वो भी शेयर कर सकते हो तो दोस्तों आप लोगों का आज का वीडियो कैसा लगा प्लीज लाइक कीजिए कमेंट कीजिए चैनल प.

    DISCLAIMER: In this description contains affiliate links, which means that if you click on one of the product links, I'll receive a small commission. This helps support the channel and allows us to continuetomake videos like this. All Content Responsibility lies with the Channel Producer. For Download, see The Author's channel. The content of this Post was transcribed from the Channel: https://www.youtube.com/watch?v=Wp_OYR6QWwc
Previous Post Next Post